राम की भक्ति में भगुवा रंग में रंगा शहर, कुछ देर बाद निकलेगी भव्य शोभायात्रा, शहर सजधज कर तैयार

by Kakajee News

रायगढ़। आज रामनवमी है और शहर में इसकी भव्य तैयारी पहले से होनें के बाद अब देर शाम भव्य शोभायात्रा निकलेगी। जिसमें गाजे-बाजे के साथ-साथ अपने तरह के नये आकर्षक नृत्यों व झांकियों की प्रस्तुती के साथ यह यात्रा स्थानीय नटवर स्कूल मैदान से प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए रामलीला मैदान में समाप्त होगी। शोभायात्रा को लेकर आयोजन समिति के लोगों ने एक माह पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी और आज लगातार दसवें साल इस शोभायात्रा में लगातार नई तैयारियों के साथ निकाली जाती रही है।

भले ही उत्तरप्रदेश के अयोध्या धाम में पांच सौ साल बाद भगवान श्री रामलला अब खुद के मंदिर में विराजमान हो चुके है और आज वहां पूरे धूमधाम के साथ लाखों लोगों की उपस्थिति में भगवान श्री राम का जन्मदिन धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। वहीं रायगढ़ में भी उसी तर्ज पर रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसकी तैयारियों को लेकर रामभक्तों ने पूरे शहर को भगवामय करते हुए जगह-जगह स्वागत द्वार बनाकर राममय कर दिया है।

 

सजधज कर तैयार शहर की गलियों में भगवान श्री राम के नारों के साथ भव्य शोभायात्रा प्रारंभ होगी और इसको लेकर आयोजन समिति के लोगों ने अपने तरह की नई तैयारियांे को अंतिम तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है कि शहर के हर चैक-चैराहों में भंडारों के साथ सजावट कर ली गई है और सर्व समाज की तरफ से हर मोहल्लों से एक शोभायात्रा प्रारंभ होकर नटवर स्कूल पहुंचेगी और वहां से एक साथ भगवान श्री राम की अलौकिक झांकी निकलेगी जिसमें हजारों की संख्या में रामभक्त हो रहे हैं।

आयोजन समिति के अनुसार पिछले कुछ सालों से हर बार झांकियों में बाहरी प्रदेशों से विशेष कलाकारों की उपस्थिति में भगवान श्री राम की इस शोभायात्रा में चार चांद लगाया जाता है। इतना ही नही इस झांकी को देखने के लिये पूरा शहर उमड पडता है और दिन भर रामभक्ति में डूबे लोग भगवान श्री राम के जयकारों के साथ इस रामनवमी को बरसों तक याद रखते हैं।

Related Posts