Raigarh News: होली पर्व को लेकर प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने जिला मुख्यालय और तहसीलों में ली गई शांति समिति की बैठक

by Kakajee News

Raigarh News: रायगढ़ । होलिका दहन एवं धुलेडी (रंग गुलाल) का त्योहार जिले में धूमधाम से मनाया जाता है । वर्तमान में आचार संहिता प्रभावशील है होली के अवसर पर सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने को लेकर आज जिला मुख्यालय एवं तहसीलों में शांति समिति की बैठक लिया गया । पुलिस कंट्रोल रूम में शांति समिति की बैठक में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने शांति समिति के सदस्यों के साथ चर्चा की गई जिसमें सभी पक्षों ने शांतिपूर्ण रूप से होली त्यौहार मनाए जाने का निर्णय लिया ।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम ने बताया कि होली में प्रशासन और पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी हुड़दंगियों एवं असामाजिक तत्वों पर पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी । रायगढ़ तहसीलदार लोमश मिरी ने बताया कि होली को लेकर प्रत्येक थानों में कार्यपालिक दंडाधिकारी कर्तव्यस्थ रहेंगे जो उपद्रवियों पर कार्रवाई कर उन्हें सीधे जेल भेजेंगे । जिला प्रशासन ने होली के दिन हेल्थ सेक्टर, प्राइवेट अस्पतालों को खुले रहने के निर्देश दिए हैं जिससे आपात स्थितियों में लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिया जा सके । फायर ब्रिगेड की टीम को भी आगजनी की स्थिति में मुस्तैद रहने के निर्देश हैं । मीटिंग में उपस्थित गणमान्य सदस्यों एवं राजनीतिक दलों से संबंधित व्यक्तियों को जिले में प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का पालन करने कहा गया ।

तहसीलदार रायगढ़ ने डीजे के संबंध में स्पष्ट किये कि दिन हो या रात तेज आवाज में डीजे बजाना प्रतिबंधित है बिना अनुमति डीजे बजाए जाने पर कार्यवाही की जावेगी । बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम, उप पुलिस अधीक्षक श्री अखिलेश कौशिक, उप पुलिस अधीक्षक यातायात रमेश चंद्रा, रायगढ़ तहसीलदार लोमश मिरी, नायब तहसीलदार गिरीश निम्बालकर, हरनंदन बंजारे, सुरेन्द्र कश्यप, नगर निरीक्षक सुखनंदन पटेल, राकेश मिश्रा, प्रशांत राव, मोहनलाल भारद्वाज, कुमार गौरव एवं उपनिरीक्षक डीपी साहू तथा जनप्रतिनिधियों में शाखा यादव, संजय चौहान, मुरारी भट्ट, लक्ष्मी नारायण साहू, रानी चौहान, पदमा चौहान, मोहन विश्वकर्मा, लता ठाकुर, मोहन पटेल एवं कई गांव के सरपंच, पंच, मीडिया साथी उपस्थित थे । इसी परिप्रेक्ष्य में सभी थाना, चौकियों में प्रभारियों ने शांति समिति की बैठक लिया गया ।

Related Posts