POLITICAL NEWS RAIGARH बागी प्रत्याशियों ने बढ़ाई भाजपा और कांगे्रस प्रत्याशी की परेशानी

by Kakajee News

रायगढ़। निर्दलीय प्रत्याशी शंकरलाल अग्रवाल को चुनाव चिन्ह मिलते ही उन्होंने शहर से लेकर गांव तक डोर टू डोर जन संपर्क अभियान शुरू कर चुके हैं जहां उन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिलने लगा है। हर जगल शंकर के काफिले का जोरदार स्वागत किया जा रहा है।

रायगढ़ विधानसभा सीट इस बार पूरे प्रदेश में सबसे चर्चित सीटों में शूमार हो चुकी है। चूंकि इस बार के चुनावी मैदान में भाजपा से ओपी चैधरी और कांगे्रस से प्रकाश शक्राजीत नायक चुनाव मैदान में है वहीं भाजपा और कांगे्रस के दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों के नेता भी पार्टी से टिकट नही मिलने से नाराज होकर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं जिससे इस बार के चुनाव में भाजपा और कांगे्रस दोनों ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।
एक जानकारी के अनुसार शंकरलाल अग्रवाल पिछले कई सालों से कांगे्रस पार्टी से जुड़े रहते हुए शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों मंे अच्छी खासी पकड़ रखते हैं। खासकर युवाओं और बुजुगों में शंकर लाल लोकप्रिय हैं। रायगढ़ विधानसभा सीट को अग्रवाल समाज का गढ़ भी माना जाता है। चूंकि यहां अधिकतर अग्रवाल समाज के नेता ही विधायक बनते आये हैं। ऐसे में इस बार के चुनाव मैदान में शंकरलाल अग्रवाल ही एकमात्र अग्रवाल समाज के प्रत्याशी है, ऐसे में कयास ये भी लगाये जा रहे हैं कि उन्हें अग्रवाल समाज का भी भरपूर सहयोग मिलेगा।

राजनीति क्षेत्रों से जुड़े लोगों की मानें तो कांगे्रस प्रत्याशी प्रकाश नायक से पार्टी के कुछ नेताओं के अलावा कई गांवों के ग्रामीणों मंे भी नाराजगी देखी जा रही है। निःसंदेह इसका पूरा फायदा इस बार शंकरलाल अग्रवाल को मिलेगा। शंकर लाल अग्रवाल का काफिला जिस भी गांव में जन संपर्क करने पहुंच रहा है, हर जगह लोगों के द्वारा फूल मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया जा रहा है।

बहरहाल देखना यह है कि शंकरलाल अग्रवाल का आटो इतना आगे न निकल जाये कि कांगे्रस प्रत्याशी प्रकाश नायक को हार का मुंह देखना पड़े और वहीं गोपिका गुप्ता भी अपनी सिलाई मशीन के जरिये भाजपा प्रत्याशी ओपी चैधरी की परेशानी बढ़ाकर भाजपा खेमे में खलबली मचा रही है। इस विधानसभा चुनाव में रायगढ़ से भाजपा व कांगे्रस के दोनों बागी प्रत्याशियों ने अपनी धमाकेदार उपस्थिति के जरिये सभी को चैंका दिया है।

Related Posts