दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई वाली तीसरी तेलुगु फिल्म बनी सलार, टूटा इनका रिकॉर्ड

by Kakajee News

साल 2023 की आखिरी रिलीज ‘सलार’ नए साल में भी जबरदस्त धमाल मचा रही है। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म लगातार दो हफ्ते से ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। वहीं, अपनी रिलीज के साथ ही यह फिल्म एक के बाद कई नए रिकॉर्ड बनाते जा रही है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 90 करोड़ के साथ सबसे बड़ी ओपनिंग ली और पहले ही दिन इतनी बड़ा कलेक्शन करने वाली देश की पहली फिल्म बनी। इसके अलावा दुनियाभर में इस फिल्म ने 170 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया। छुट्टियों का इस फिल्म को भरपूर फायदा मिला और महज 13 दिन में प्रभास स्टारर ‘सलार’ ने देश में 373.57 करोड़ की कमाई कर ली, जो तेजी से 400 करोड़ का आंकड़ा पार करने की ओर बढ़ रही है।
शाहरुख खान स्टारर ‘डंकी’ से मुकाबला होने के बावजूद सलार थिएटर में जमी हुई है। प्रभास के साथ-साथ इस फिल्म पृथ्वीराज सुकुमारन, टीनू आनंद, जगपति बाबू और श्रिया रेड्डी भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। तेलुगु सिनेमा में यह फिल्म अच्छी कमाई कर रही है। अकेले हैदराबाद में इसके 425 शो चल रहे हैं। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में सलार के 614 शो चल रहे हैं।
रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘सलार’ ने अपने 13वें दिन की कमाई के साथ ही एक और रिकॉर्ड कायम कर लिया है। फिल्म ने दुनियाभर में 650 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है, ‘बाहुबली 2’ और ‘आरआरआर’ के बाद ‘सलार’ ये रिकॉर्ड बनाने वाली तीसरी तेलुगु फिल्म है। गौरतलब है कि ‘आरआरआर’ ने दुनियाभर में 1230 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। वहीं, प्रभास स्टारर ‘बाहुबली 2’ ने 1788 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।
सलार सुपरस्टार प्रभास के लिए एक बड़ा कमबैक है। उन्होंने ‘बाहुबली’ के बाद कई बड़े बजट की फिल्में की, लेकिन सभी फ्लॉप रही। ‘साहो’, ‘राधे श्याम’ और ‘आदिपुरुष’ से प्रभास को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन ये फिल्में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाईं, जिसके बाद प्रशांत नील द्वारा निर्देशित ‘सलार’ को प्रभास के अग्निपरीक्षा के रूप में देखा जा रहा था। ‘सलार पार्ट-1’ के बाद अब वे इसके सीक्वल में दिखाई देंगे, जो 2025 में रिलीज होगी।
हाल ही में एक साक्षात्कार में प्रभास ने सलार के दूसरे पार्ट को लेकर बात की थी। उन्होंने कहा था, इसकी कहानी पहले से ही तैयार है। हम जल्द ही इस फिल्म को शुरू करेंगे, जिससे दर्शकों तक यह फिल्म जल्द से जल्द पहुंच सके। मुझे पता है कि मेरे फैंस इसके रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं’। गौरतलब है कि ‘सलार 2’ के अलावा प्रभास नाग अश्विन की ‘कल्कि 2898 एडी’, संदीप रेड्डी वांगा की ‘स्पिरिट’ और निर्देशक मारुति की अगली फिल्म में भी नजर आने वाले हैं।

Related Posts